Home मनोरंजन विश्व पाकिस्तान विकसित कर रहा है नए तरह के परमाणु हथियार, कर सकता है तेज हमला

पाकिस्तान विकसित कर रहा है नए तरह के परमाणु हथियार, कर सकता है तेज हमला

9,876 total views, 2 views today

अमेरिकी। खुफिया प्रमुख ने आगाह किया है कि पाकिस्तान छोटी दूरी के हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों को विकासित कर रहा है। आतंकवाद के पनाहगार देश पाकिस्तान के बारे में यह जानकारी सामने आने से दक्षिण एशिया क्षेत्र के लिए खतरा और बढ़ गया है।

नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने शनिवार को जम्मू में सुंजवां सैन्य शिविर पर हुए पाकिस्तानी आतंकियों के एक समूह के हमले के कुछ दिन बाद यह टिप्पणी की। कोट्स ने खुफिया मामलों से जुड़ी सीनेट की प्रवर समिति द्वारा विश्वव्यापी खतरों के विषय पर आयोजित की गयी सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा कि पाकिस्तान छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है।

उन्होंने अगाह किया कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों का निर्माण एवं छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों, समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलों, हवा में छोड़े जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी के बैलिस्टिक मिसाइल का विकास करना जारी रखा है। उन्होंने यह कह कर भी चेताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत के अंदर आतंकी हमले जारी रखेंगे। इससे दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव और बढ़ने का खतरा है।

कोट्स ने यह भी कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों से संबंध बना रहा है। आतंकवाद रोधी कार्यक्रमों में बाधा डाल रहा है और चीन से नजदीकियां बढ़ा रहा है। कोट्स ने बताया कि अमेरिकी हितों के खिलाफ पाकिस्तानी समर्थन वाले यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में सुरक्षित पनाह लेकर भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ हमले करेंगे।

भारत का चीन से भी बढ़ेगा तनाव 

अमेरिकी खुफिया प्रमुख कोट्स ने भारत और चीन के बीच भी तनाव जारी रहने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि भारत और चीन के बीच संबंध तनावपूर्ण रहेंगे। पूर्वी एशिया में चीन अपनी सक्रिय विदेश नीति लागू करने पर आमादा रहेगा। दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन के संबंध ताइवान से भी और खराब होंगे।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In विश्व

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,469 total views, 1,234 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के …