Home राज्य उत्तर प्रदेश सियासत : बीजेपी की दलितों को साधने की बड़ी तैयारी, जानिए

सियासत : बीजेपी की दलितों को साधने की बड़ी तैयारी, जानिए

17,349 total views, 2 views today

 ‘भीम महासंगम विजय संकल्‍प’ में बनाई 5 हजार किग्रा. खिचड़ी

नई दिल्‍ली। भाजपा ने हल्‍की बूंदाबांदी के बाद रविवार को सियासी खिचड़ी पकाई। सियासी खिचड़ी पकने के दौरान कार्यकर्ताओं में नेताओं ने जोश भर कर मोदी को जहां फिर से पीएम बनाने का आह्वान किया है वहीं कांग्रेस पर हमला बोला। भाजपा के भीम महासंगम विजय संकल्‍प कार्यक्रम में 5000 किलोग्राम खिचड़ी बनाने का दावा किया गया जो एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड हो सकता है।

दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित भीम महासंगम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि समरसता खिचड़ी खाने के लिए सभी पार्टियों के नेताओं को बुलाया गया था। उन्‍होंने कांग्रेस और आप के नेताओं पर सियासी खिचड़ी के जरिए कटाक्ष करते हुए कहा कि समरसता खिचड़ी रामलीला मैदान में बन रही है और इसके भाप से अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी परेशान हैं।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने कहा कि मोदी सरकार आंबेडकर की नीतियों पर चलते हुए सबका साथ सबका विकास के लिए काम कर रही है। इस कार्यक्रम के जरिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर मोदी की नीतियों को पहुंचाएंगे। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लें।

केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने कहा कि अनुसूचित जाति को कोई भी समाज नजरअंदाज नहीं कर सकता है। भाजपा हमेशा आंबेडकर की नीतियों को आगे बढ़ाते हुए समाज में समरसता के लिए काम कर रही है। वाजपेयी सरकार के बाद मोदी सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है।

भीम महासंगम कार्यक्रम में 5 हजार किलो खिचड़ी बनाई गई है। भाजपा का दावा है कि यह विश्व रिकार्ड है। नागपुर से आए शेफ विष्णु मनोहर और उनकी टीम ने खिचड़ी बनाकर यह रिकार्ड बनाया। वह भी इस समरसता की खिचड़ी बनाने में जुट गए हैं।

इन्‍होंने बनाई खिचड़ी 
नागपुर से शेफ विष्णु मनोहर को भीम महासम्मेलन में खिचड़ी बनाने के लिए आए। उन्‍होंनेे नागपुर में कुछ महीने पहले तीन हजार किलो खिचड़ी बनाने का रिकॉर्ड बनाया था वह अपनी टीम के साथ 20 फीट व्यास वाले और छह फीट गहरे बर्तन में खिचड़ी बनाई।

इससे पहले खिचड़ी का रिकॉर्ड 
भाजपा ने दावा किया है यह विश्व रिकार्ड होगा, क्योंकि इससे पहले नवंबर 2017 में दिल्ली के इंडिया गेट पर खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के सहयोग से लगे व‌र्ल्ड फूड फेस्टिवल में शेफ संजीव कपूर ने 918.8 किलो खिचड़ी बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया था। भाजपा नेताओं का कहना है कि घर-घर कार्यकर्ताओं के जाने से अनुसूचित जाति के लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने में मदद मिल रही है।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,171 total views, 936 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के सा…