Home राज्य उत्तर प्रदेश 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती : कटऑफ अंकों में अटका है विवाद, कल फिर सुनवाई

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती : कटऑफ अंकों में अटका है विवाद, कल फिर सुनवाई

15,344 total views, 2 views today

उत्तर प्रदेश। लखनऊ बेंच के हाईकोर्ट ने यूपी में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में बुधवार को सुनवाई करते हुए याचिकाओं के निस्तारण तक यथास्थिति बरकरार रखने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 31 जनवरी गुरुवार होगी। मामले पर प्रदेश सरकार ने भी अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट में अपना पक्ष रखा और क्वालिफाइंग मॉर्क्स तय करने के फैसले को सही ठहराने की कोशिश की।
उम्मीद की जा रही थी कि बुधवार को कोर्ट भर्ती के लिखित परीक्षा परिणाम जारी करने पर कोई फैसला सुना सकती है, पर ऐसा नहीं हो सका। दरअसल, न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की खंडपीठ के समक्ष सैकड़ों शिक्षा मित्रों की तरफ से दायर बड़ी संख्या में याचिकाओं पर सुनवाई हो रही है। 6 जनवरी को हुई परीक्षा का परिणाम 22 जनवरी को आना था पर कोर्ट के आदेश की वजह से जारी नहीं हो सका। इन याचिकाओं में शिक्षक भर्ती परीक्षा में कटऑफ पिछली परीक्षा से अधिक रखे जाने को चुनौती दी गई है।
कटऑफ अंको को लेकर ये है विवाद
याचियों की तरफ से दलील दी गई कि पिछली शिक्षक भर्ती परीक्षा में अनारक्षित व आरक्षित वर्गों के लिए अहर्ता अंकों का कटऑफ क्रमश: 45 व 40 फीसदी था। यह इस परीक्षा में क्रमश: 65 व 60 फीसदी रखा गया है। याचियों की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता का कहना था कि कटऑफ को इतना बढ़ाया जाना उचित नहीं है क्योंकि इसका सीधा असर परीक्षा में शामिल होने वाले शिक्षामित्रों पर पड़ेगा।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,303 total views, 1,068 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के …