Home राज्य उत्तर प्रदेश संतकबीर नगर : सरदार सेना का ”बैकवर्ड आरक्षण बढ़ाओ जनांदोलन” की तैयारी बैठक सम्पन्न

संतकबीर नगर : सरदार सेना का ”बैकवर्ड आरक्षण बढ़ाओ जनांदोलन” की तैयारी बैठक सम्पन्न

8,086 total views, 2 views today

संतकबीर नगर। जनपद के श्री राजवंत चौधरी महिला महाविद्यालय में रविवार को सरदार सेना के बस्ती जिलाध्यक्ष चौधरी बृजेश पटेल व स्वतंत्रदेव पटेल के नेतृत्व में ‘बैकवर्ड आरक्षण बढ़ाओ जनान्दोलन’ की तैयारी बैठक संपन्न हुई।

आपको बताते चलें कि सरदार सेना सामाजिक संगठन पिछड़ों के आरक्षण को लेकर प्रदेश भर के तमाम मंडलों व जिलों में लगातार आन्दोलनरत है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में सरदार सेना सड़कों पर उतरकर ‘बैकवर्ड आरक्षण बढ़ाओ जनन्दोलन’ किया था। इसी क्रम में सरदार सेना और भी जिलों में आन्दोलन की लगातार तैयारी कर रही है।

आपको ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने पिछड़ों का 27% आरक्षण विभाजित करके प्राय: शून्य कर दिया है और वहीं दूसरी तरफ केन्द्र सरकार द्वारा विश्वविद्यालयों में13 पॉइंट रोस्टर लागू करके पिछड़ो व दलित के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया है जिसके खिलाफ सरदार सेना ने ‘बैकवर्ड आरक्षण बढ़ाओ जनान्दोलन’ के तहत महाआंदोलन का आगाज कर दिया है। सरदार सेना का नारा है ‘27 न बटनें देगे-57 अब लेकर रहेंगे।’

सरदार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. आर. एस. पटेल ने एक बातचीत में जानकारी दी कि बीते दिनों में बस्ती, अम्बेडकर नगर, कानपुर व वाराणसी में हजारों ओबीसी के लोग सरदार सेना के साथ सड़को पर उतरकर अपने मांग को उठाया है। उन्होेंने कहा कि अब जल्द ही जौनपुर, आजमगढ़, मिजार्पुर, कुशीनगर, फैजाबाद समेत प्रदेश भर में आंदोलन होगा जिसकी तैयारी चल रही है। इसी क्रम में सरदार सेना ने संतकबीर नगर में भी बैठक करके आंदोलन की रणनीति तैयार की। जल्द ही संत कबीर नगर में भी ओबीसी को लेकर सरदार सेना सड़क पर उतरेगा।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,204 total views, 969 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के सा…