Home राज्य जम्मू और कश्मीर आतंकवादियों के समर्थन से खफा देहरादून का कॉलेज, नहीं देंगा कश्मीरियों को दाखिला

आतंकवादियों के समर्थन से खफा देहरादून का कॉलेज, नहीं देंगा कश्मीरियों को दाखिला

10,445 total views, 6 views today

पुलवामा। सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के बाद देहरादून में पढ़ने वाले कई कश्मीरी छात्रों द्वारा आतंकवादियों के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए। इसी के मद्देनजर देहरादून के दो कॉलेजों ने अगले सत्र से कश्मीरी छात्रों को अपने संस्थान में दाखिला न देने की बात कही है। देहरादून स्थित बाबा फरीद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और एल्पाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी ने फैसला किया है कि अगले सत्र से किसी कश्मीरी छत्रों को अपने संस्थान में दाखिला नहीं देंगे।

देहरादून स्थित बाबा फरीद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रिसिपल असलम सद्दिकी ने कहा कि यदि शिक्षण संस्थान का कोई छात्र देश विरोधी गतिविधियों में शामिल पाया जाता है तो उसे तत्काल प्रभाव से संस्थान से बाहर कर दिया जाएगा और अगले सत्र से किसी भी कश्मीरी छात्र को दाखिला नहीं दिया जाएगा। एल्पाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर एसके चौहान ने भी कहा कि कश्मीरी छात्रों को अगले सत्र से दाखिला नहीं दिया जाएगा।

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर
पुलिस ने सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी शुरू कर दी है। आपत्तिजनक टिप्पणी और भड़काऊ बातें लिखने वाले के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही पुलिस की ओर से यह अपील भी की जा रही है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की टिप्पणी करने से बचा जाए ताकि सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखा जा सके।
फिर शुरू हुआ कश्मीरी छात्रों का सत्यापन 
कश्मीरी छात्रों का सत्यापन फिर से शुरू किया गया है। गत सितंबर माह में भी पुलिस ने सत्यापन अभियान चलाया था। इसमें कश्मीरी छात्रों की संख्या लगभग 550 बताई जा रही है। इस बार सघन सत्यापन अभियान में उनके आपराधिक रिकॉर्ड के अलावा सोशल मीडिया के इतिहास को भी देखा जा रहा है।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In जम्मू और कश्मीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,293 total views, 1,058 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के …