Home राज्य उत्तर प्रदेश देवबंद : आतंकी सरगना के सीधे संपर्क में था पकड़ा गया शाहनवाज

देवबंद : आतंकी सरगना के सीधे संपर्क में था पकड़ा गया शाहनवाज

11,560 total views, 48 views today

देवबंद। गिरफ्तार हुए संदिग्ध आतंकी शाहनवाज तेली और आकिब की गिरफ्तारी के बाद आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। संदिग्ध आतंकी शाहनवाज जैश-ए-मोहम्मद के सरगना अजहर मसूद से सीधे संपर्क में था। यही नहीं उसकी लगातार बात भी होती थी। बीते शुक्रवार को गिरफ्तार शाहनवाज और आकिब को एटीएस ने 10 दिन की कस्टडी रिमांड पर लिया है, जिनसे हुई पूछताछ में एक और नया खुलासा हुआ है। शाहनवाज को वेस्ट यूपी में संगठन की कमान सौंपी गई थी।

शाहनवाज तेली आतंकी सरगना अजहर मसूद के सीधे संपर्क में था। सूत्रों का दावा है कि विशेष मोबाइल एप से उनकी बात भी होती थी। सरगना एक इशारे पर ही हर रणनीति तय होती थी, जिसके बाद उसे अंजाम दिया जाता था। शाहनवाज के मोबाइल फोन से अजहर मसूद के जेहादी भाषणों की वीडियो क्लीपिंग मिली हैं, जिनके आधार पर वह मदरसा छात्रों को आतंकी बनने के लिए तैयार कर रहा था। सूत्रों का दावा है कि उसने 50 से अधिक छात्रों को टारगेट पर ले रखा था। कश्मीर, ओडिशा और बिहार के रहने वाले युवा दोनों के संपर्क में थे।

गिरफ्तारी के एक दिन पहले? 

संदिग्ध आतंकी शाहनवाज और आकिब की गिरफ्तारी से पहले एक संदिग्ध युवक उनसे मुलाकात करने के लिए आया था। उस युवक ने रात को दोनों से बात की थी। यही नहीं उस खास मेहमान की खातिरदारी भी पूरी की गई थी। इसके बाद तीनों ने एक बंद कमरे में एक लंबी मीटिंग की थी। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि संदिग्ध मेहमान कौन था?

असीम अरुण, आईजी एटीएस के अनुसार, गिरफ्तार हुए संदिग्ध आतंकियों शाहनवाज तेली और आकिब अहमद मलिक से पूछताछ की जा रही है। कुछ अहम जानकारी मिली है।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,435 total views, 1,200 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के …