Home देश पाक द्वारा वायु सीमा का उल्लंघन, भारत ने मार गिराया पाक का F-16 विमान

पाक द्वारा वायु सीमा का उल्लंघन, भारत ने मार गिराया पाक का F-16 विमान

15,896 total views, 45 views today

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। वहीं, एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, पाकिस्तानी वायुसेना के F-16 को भारत की जवाबी कार्रवाई के दौरान नौशेरा के लाम घाटी में मार गिराया गया।

अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया। अधिकारी ने कहा, पाकिस्तानी जेट ने भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया। जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के सीमावर्ती क्षेत्र में घुसे थे। पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टरों में हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है।

वहीं वायु सेना का जेट विमान बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान बडगाम तकनीकी हवाईअड्डे के उड़ान पर था। दुर्घटना का कारण तकनीकी खराबी बताई जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा हवाईअड्डे से सात किलोमीटर दूर खुले इलाके में पाया गया है। गैर आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में पॉयलट और सह पॉयलट की मौत की खबर है।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,225 total views, 990 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के सा…