Home मंडल वाराणसी मंडल वाराणसी पीड़िता को न्याय दिलाने हेतु सरदार सेना ने निकाला ‘निर्भया पटेल न्याय मार्च’, सौंपा प्रदेशव्यापी चार सूत्रीय ज्ञापन

पीड़िता को न्याय दिलाने हेतु सरदार सेना ने निकाला ‘निर्भया पटेल न्याय मार्च’, सौंपा प्रदेशव्यापी चार सूत्रीय ज्ञापन

34,540 total views, 169 views today

वाराणसी। लगातार सामाजिक स्तर पर कार्य कर रही सरदार सेना संगठन ने सोमवार को प्रयागराज में 23 फरवरी को हुए सामुहिक दुष्कर्म मामले को लेकर पीड़िता के न्याय हेतु प्रदेशव्यापी ज्ञापन सौंपा। आपको बताते चले कि इसी क्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आर. एस. पटेल के निर्देश प्रदेश के तमाम जनपदों सहित वाराणसी जनपद में भी सरदार सेना के प्रदेश महासचिव सुरेश वर्मा के नेतृत्व में शास्त्री घाट से कचहरी मुख्यालय तक ‘निर्भया पटेल न्याय मार्च’ निकालकर मा. राज्यपाल महोदय को संबोधित एसीएम-4 के प्रतिनीधि को ज्ञापन सौंपा।

सरदार सेना ने पीड़िता के न्याय हेतु ज्ञापन में 4 सूत्रीय मांगों को रखा जिसमें ( 1. तीन नामजद के साथ सभी अज्ञात आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई हो। 2. निर्भया पटेल को रू.50 लाख का सहयोग राशि। 3. निर्भया पटेल को सरकारी नौकरी मुहैया कराया जाय। 4. सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र यादव सहित झंूसी थानाध्यक्ष का निलंबन शामिल रहा।

आपको बताते चले कि 23 फरवरी को प्रयागराज जनपद के झूसी थानांतर्गत मेडिकल (बीएएमएस) की छात्रा काल्पनिक नाम निर्भया पटेल को कुछ वहशी दरिंदों ने बस से अगवा करके उसके साथ सामूहिक बलात्कार की घटना को अंजाम दिया था। इस पर प्रशासन ने क्या रुख अख्तियार किया आइये आपको बताते है।

दरअसल इस घटना को लेकर प्रशासन ने 3 से 4 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों को शिकंजे में नही ले पाई जिससे सामाजिक लोगों में आक्रोश की ज्वाला फूट गई तथा 26 फरवरी को सामाजिक संगठन सरदार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आर.एस. पटेल के नेतृत्व में दर्जनों सामाजिक संगठनों ने प्रयागराज एसएसपी का घेराव किया था ।

इससे प्रशासन के पसीने छूटने लगे तथा हरकत में आई प्रशासन ने 3 आरोपियों को धर दबोचा, परन्तु उचित कार्रवाई न होते देख एक बार फिर सामाजिक संगठनों में 2 मार्च को प्रयागराज में इकठ्ठा होकर बालसन चौराहे से आनंद भवन यूनिवर्सिटी होते हुए कचहरी चौराहे पर सैकड़ों की तादात में निर्भया पटेल के न्याय हेतु न्याय मार्च निकाला था तथा गुस्सा दिखाते हुए सीएम का पुतला फूंका।

डा. आर. एस. पटेल ने कहा कि प्रशासन अपराधियों को बचाने में जुटी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस तरह की घटनायें पहले की अपेक्षा बढ़ गयी है, आखिर क्यों? क्या सरकार व प्रशासन इसको रोकने में असमर्थ साबित हो रहे हैं या वे खुद अपराध को बढ़ावा देने में लीन हैं। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार में बेटियां महफूज नहीं है और सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की बात करती है।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अशोक पटेल, नगर महाध्यक्ष सत्येन्द्र पटेल, जिला महासचिव डा. अवधेश रेड्डी, जिला सचिव धर्मदास पटेल, एड. सुब्रत पटेल, जिला सचिव निर्भय पटेल, जिला महासचिव आरके वर्मा, विशाल, युवा ब्लाक अध्यक्ष संजय पटेल, अनिल कुमार, बृजेश कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,427 total views, 1,192 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के …