Home मंडल वाराणसी मंडल वाराणसी नीतीश कुमार को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाना लक्ष्य- डा. आर. एस. सिंह पटेल

नीतीश कुमार को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाना लक्ष्य- डा. आर. एस. सिंह पटेल

34,629 total views, 29 views today

किसानों, पिछड़ों, दलितों को हक दिलाने के लिए करेंगे संघर्ष

वाराणसी(खबर विजन)। युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के बाद काशी में प्रथम आगमन पर धरती पुत्र डा. आर. एस. सिंह पटेल का बाबतपुर हवाई अड्डे से लेकर तेलियाबाग तक जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। तेलियाबाग स्थित पटेल धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डा. पटेल ने कहा कि विकास पुरूष तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत का प्रधानमंत्री बनाना हमारा मकसद है। पार्टी को उत्तर प्रदेश में शीर्ष पर ले जाने के लिए जी-जान लगा देंगे।  अगले माह से पूरे प्रदेश में दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच नई जान फूंकने की कोशिश होगी।

डॉ. पटेल ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने तथा हमारे गार्जियन मा. सांसद आर. सी. पी. सिंह व युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार ने जो हमें जिम्मेदारी दिया है वह जिम्मेदारी पूरे यूपी के युवाओं की सम्मान की जिम्मेदारी है, इस जिम्मेदारी को तन-मन व लगन से निभाऊंगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिहार को माडल मानकर जनता शराब बंदी की मांग कर रही है। पूरे प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे है लेकिन यूपी में शराब बंदी को कौन कहे शराब बंद के बजाय महिलाओं को ही जेल में डाल दिया जा रहा है। बावजूद महिलाओं की बात सुनें अत्याचार हो रहा है। यह दमनकारी नीति जो सरकार चला रही है इसमें हम जनता के साथ हैं। बिहार के तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी शराब बंदी लागू होनी चाहिए। शराब को जुर्म की जननी माना जाता है, तो ऐसे महा जुर्म को मिटाने के लिए आखिर पहल क्यों नहीं हो रही जनता यह जानना चाहेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों, पिछड़ों, दलितों, मजदूरों की हालत बेहद दयनीय है। बेरोजगारी मुंह बाये खड़ी है लाखों पढ़े-लिखे लोगों की फौज काम के अभाव में दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं।

वाराणसी पहुंचने पर स्वागत करते कार्यकर्त्ता

आजादी के इतने दिनों बाद भी शहर से लेकर गांव तक सुविधाओं का सर्वथा अभाव है, लाख दावों के बावजूद वाराणसी समेत पूर्वांचल की सड़कों का बुरा हाल है। हम नई सरकार से मांग करते है कि अपराध पर काबू पाये तथा जनता को न्याय दिलाये। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को हक दिलाने के लिए हम सड़क से लेकर संसद तक आन्दोलन करेंगे। इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के बाद काशी पहुंचे डा. आर. एस. सिंह पटेल का बाबतपुर हवाई अड्डे पर पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने भव्य स्वागत किया तथा उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया।

यहां से सैकड़ों वाहनों का काफिला तेलियाबाग के लिए प्रस्थान किया। काजीसराय, हरहुआ, शिवपुर, अर्दलीबाजार, भोजूबीर, समेत तमाम स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें मात्यार्पण कर स्वागत किया। तेलियाबाग पहुंचकर डा. पटेल ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कर्त्यव्य के प्रतिबद्धता का संकल्प लिया इस दौरान पार्टी के कई शीर्ष नेता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,542 total views, 1,307 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के …