Home देश एक बार फिर कुर्मी कुल की यामिनी ने किया देश का नाम रोशन

एक बार फिर कुर्मी कुल की यामिनी ने किया देश का नाम रोशन

4,349 total views, 2 views today

जयपुर। बदलते परिवेश में आज महिलायें पुरूषों से पिछे नहीं है बल्कि उन्हें पिछे छोड़ती जा रही हैं। फिर चाहे वह शिक्षा से जुड़ा क्षेत्र हो या फिर खेल से महिलायें हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा निखार रहीं हैं। इसी क्रम में जयपुर में तीन दिवसीय आॅल इंडिया इन्विटेशन नेशनल कराटे चैम्पियनशिप का आयोजन हुआ जिसमें अजमेर की यामिनी सिंह ने मध्यप्रदेश की खिलाड़ी को हराकर प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

यामिनी ने 50 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लिया। उल्लेखनिय है कि अंर्तराष्ट्रिय कराटे खिलाड़ी, अजमेर जिला प्रशासन से सम्मानित व मॉट्रियल तथा दिल्ली कॉमनवेल्थ कराटे चैम्पियनशिप की मेडल विजेता यामिनी का पिछले वर्ष रक्षाबंधन पर अगस्त 2016 में रोड एक्सीडेंट के बाद से पहला टूर्नामेंट था। प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह में जयपुर मेयर अशोक लाहोटी सहित समाज सेवी भंवर सिंह अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए।

यह जानकारी स्वर्ण पदक यामिनी सिंह पटेल ने दी। 2013 में कनाडा में आयोजित कराटे चैंपियनशिप में इंडिया के लिए सिल्वर मैडल जीता था और 2016 रोड एक्सीडेंट के बाद भी हार ना मान कर 2017 में नेशनल कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By Raj Kumar
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली : आचार संहिता लागू, 4 दिन में हटे 60 हजार से अधिक पोस्टर, बैनर-होर्डिंग

41,308 total views, 1,073 views today नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता लागू होने के …