Home मंडल वाराणसी मंडल वाराणसी पीएम के संसदीय क्षेत्र में ऐतिहासिक होगी सरदार संदेश यात्रा-डा.आर.एस. पटेल

पीएम के संसदीय क्षेत्र में ऐतिहासिक होगी सरदार संदेश यात्रा-डा.आर.एस. पटेल

27,654 total views, 24 views today

 


वाराणसी। युवा जनता दल युनाईटेड उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष डा. आर.एस. पटेल के नेतृत्व में सरदार पटेल जयंती की पूर्व संध्या पर पर होने वाले प्रदेश के तमाम जिलो में प्रदेशव्यापी सरदार संदेश ‘सद्भावना यात्रा’ की तैयारी जोरो से चल रही है। इसी क्रम में आज जनपद के रोहनियां विधानसभा के उदयराजपुर गांव में युवा जद यू की कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में हुआ। प्रदेश अध्यक्ष के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। बैठक को सम्बोधित करते हुए डा. पटेल ने कहा कि सरदार पटेल देश के एक ऐसे नेता थे जिन्होंने आज दुनिया के सामने भारत की विशाल तस्वीर पेश किया। उन्होंने कहा कि जब ब्रिटिश सरकार ने किसानों के ऊपर 30 प्रतिशत का अतिरिक्त कर लागू किया था उससमय किसानों के बारडोली आन्दोलन की अगुवाई लौह पुरुष बल्लभ भाई पटेल ने किया। बल्लभ भाई पटेल के आगे अंग्रेजी शासन को झुकना पड़ा उसी समय किसान महिलाओं ने बल्लभ भाई पटेल को सरदार की उपाधि दी।

 

आगे उन्होंने कहा कि सरदार पटेल देश के 562 रियासतो को एकीकरण कर भारत को अखंड स्वरुप प्रदान किया। लेकिन आज के नेताओं को सोचने की जरुरत है कि अगर सरदार पटेल नहीं होते तो भारत अनेको टुकड़ियों का देश होता। दुनिया के तमाम विकसित देश भारत के सामने आंख इसलिये नही दिखा पाते क्योंकि वर्तमान भारत को सरदार पटेल ने अखंड भारत बनाया। आगे श्री पटेल ने कहा कि दुनिया के तमाम अर्थशास्त्रियों का मानना है कि अगर सरदार पटेल नेहरु की जगह देश के प्रथम प्रधानमंत्री बने होते तो भारत आज दुनिया का सबसे स्वर्णिम और अमीर देश होता। कार्यकर्ताओ को जोश भरते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरदार पटेल जयंती की एक दिवसीय अवकाश को उत्तर प्रदेश सरकार ने समाप्त कर सरदार पटेल की अपेक्षा की है। वर्तमान सरकार को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा।

 

आगे उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में यात्रा कर केन्द्र सरकार से मांग की जायेगी कि सरदार पटेल की जयंती के अवकाश को पूरे देश में पुन: लागू करे। उन्होंने कहा कि वाराणसी में सर्किट हाउस से सैकड़ो लोगो का यात्रा निकालकर बनारस सहित प्रदेश वासियों को सरदार पटेल के विचारों का संदेश दिया जायेगा। सभी कार्यकर्ताओं ने एक साथ संकल्प लिया कि सरदार पटेल के सपनो का भारत बनाने के लिये हम सभी दिन-रात एक करेंगे। इस अवसर पर युवा जद यू के प्रदेश सचिव इन्द्रजीत सिंह पटेल, जिला संयोजक राममूरत सिंह पटेल, जिला सचिव सुरेश राजभर, जिला कार्यकारिणी सदस्य ज्ञानचन्द्र पटेल, जिला कार्यकारिणी सदस्य सुरेश वर्मा , उदयभान सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Khabarvision.com
Load More Related Articles
Load More By shailesh vishwakarma
Load More In वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पिछडों को आरक्षण 27% नहीं 57% चाहिए- डा. आर. एस. पटेल

62,901 total views, 81 views today आरक्षण व संविधान बचाओ बाइक रैली निकाल किया प्…